City Subscribers (FB+App) | Website (Direct+Google) | Total | ||
2267 | 884 | 3151 |
***Scroll down to the bottom of the page for above post viewership metric definitions
क्या आप जानते हैं कि जब टेलीविजन, रेडियो या मोबाइल आदि प्रचलन में नहीं थे, तब अपना सामान बेचने के लिए कंपनियों कैसे-कैसे अनोखे और रोमांचक हथकंडे अपनाती थी? आज हम आपको हॉलीवुड के अब तक के सबसे मजेदार मसखरे बोजो (Bozo) से मिलवाने जा रहे हैं! 1960 के दशक में, बोजो बेहद लोकप्रिय जोकर या मसखरा था। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद, अमेरिका खरीदने के लिए नए सामान, जैसे बड़े घर, कार और टीवी के साथ फलफूल रहा था। इस बीच कंपनियों को एहसास हुआ कि वे बच्चों को भी चीज़ें बेचकर बहुत पैसा कमा सकती हैं! यही पर बोजो की इंट्री होती है। कैपिटल रिकॉर्ड्स (Capitol Records) ने बोजो को बच्चों का सामान बेचने के तरीके के रूप में प्रयोग किया, और उन्होंने माताओं से अपील करके शुरुआत की। उन्होंने बोजो रिकॉर्ड एल्बम (Bojo Records Album) बनाए जिन्हें बच्चे साथ में पढ़ सकते थे! साथ ही वह उनकी माताओं के घर का काम करने के दौरान उनका भी मनोरंजन करते थे। यह एक ऐसा समय था जब बहुत सारे बच्चे पैदा हो रहे थे, इसलिए माताएँ वास्तव में अपने परिवार की देखभाल करने में व्यस्त थीं। और बोजो बच्चों को खुश रखने और व्यस्त रखने का एक मजेदार तरीका था। आज आप भी बोजो के अनोखे करतबों को इस वीडियो में देख सकते हैं।
© - 2017 All content on this website, such as text, graphics, logos, button icons, software, images and its selection, arrangement, presentation & overall design, is the property of Indoeuropeans India Pvt. Ltd. and protected by international copyright laws.