ग्राहकों की अंतरात्मा को छूने का प्रयास कर रहा है, कॉर्पोरेट जगत

विचार I - धर्म (मिथक/अनुष्ठान)
26-12-2020 10:48 AM
Post Viewership from Post Date to 31- Dec-2020 (5th Day)
City Subscribers (FB+App) Website (Direct+Google) Messaging Subscribers Total
2867 240 0 3107
* Please see metrics definition on bottom of this page.
भारत जैसे देश में, जहां खरीदारी के फैसले ज्यादातर भावनाओं से प्रेरित होते हैं, वहां त्यौहारों का मौसम ब्रांड (Brand) उत्पादों के साथ जुड़कर ग्राहकों को इससे जुड़ी संस्कृति के बारे में याद दिलाने के लिए बड़े बोनस (Bonus) के साथ आया है। त्यौहारिक गतिविधियां, पुरानी यादों वाले मजबूत सामाजिक संदेश के द्वारा कॉर्पोरेट्स (Corporates) को मौजूदा और भावी ग्राहकों या उपभोक्ताओं के साथ फिर से जुड़ने का एक बहुत अच्छा अवसर प्रदान करती हैं। कॉर्पोरेट्स त्यौहारों के दौरान प्रभावी विपणन रणनीतियों की योजना बनाते हैं, जो उन्हें अपने ग्राहकों के साथ बेहतर संबंध बनाने में मदद करती है। आइए, इसके कुछ उदाहरणों को देंखे। जिस तरह से कंपनियां (Companies) अपने संचार और विज्ञापन को देख रही हैं, उसमें उल्लेखनीय बदलाव आया है। उत्पादों और सेवाओं की अंधाधुंध बिक्री और उत्सवों, जैसे क्रिसमस (Christmas) के ‘उपहार’ पहलू पर प्रकाश डालने के साथ कंपनियां उपभोक्ता की अंतरात्मा के तार को छूने का प्रयास कर रहे हैं।

संदर्भ:
https://youtu.be/Icx7hBWeULM
https://youtu.be/tl57Gy5X_Kg