समयसीमा 234
मानव व उनकी इन्द्रियाँ 960
मानव व उसके आविष्कार 744
भूगोल 227
जीव - जन्तु 284
शालीमार एक इत्र है, जिसे जैक्स गुरलेन (Jacques Guerlain) द्वारा बनाया गया था। जैक्स गुरलेन मुमताज महल (शाहजहाँ की बेगम और फारसी महिला जिनके लिए आगरा में ताजमहल और लाहौर में शालीमार गार्डन बनाया गया था।) से प्रेरित थे।
2013 में, गुएरलैन ने "द लीजेंड ऑफ शालीमार (The Legend Of Shalimar)" नामक एक विज्ञापन का निर्माण किया, जिसमें नतालिया वोडियानोवा (Natalia Vodianova) को दिखाया गया था। नतालिया मिखाइलोव्ना वोडियानोवा (Natalia Mikhailovna Vodianova) जिन्हें सुपरनोवा (Supernova) नाम से भी जाना जाता है, एक रूसी सुपरमॉडल (Russian supermodel), समाजसेवी (Philanthropist), उद्यमी (Entrepreneur) और सार्वजनिक वक्ता (Public Speaker) हैं। इस रविवार हम आपके लिए लेकर आयें हैं ‘द लीजेंड ऑफ़ शालीमार’ विज्ञापन के दृश्यों के संग्रह से बना एक चलचित्र, जिसमें द लीजेंड ऑफ़ शालीमार के निर्माण में उपयुक्त किये गये द्रश्य प्रभावों को (क्रमबद्ध तरीके से संगृहीत करके उन्हें किस तरह से प्रदर्शित किया गया है) दिखाया गया है।
इस चलचित्र में शाहजहाँ को उनके घोड़े पर और हाथियों के साथ शुष्क परिदृश्य और बर्फीले पहाड़ों के मध्य से यात्रा करते दिखाया गया है। जिसके बाद खुबसूरत मुमताज महल (जिसका किरदार रुसी मॉडल नतालिया वोडियानोवा द्वारा निभाया गया है) को एक महल के अन्दर दिखाया गया है। चलचित्र के आखिरी हिस्से में ताजमहल को झील से बाहर निकलते हुए दिखाया है, जिसके सम्मुख मुमताज महल अपनी नाव में खड़ी हैं।
इस चलचित्र को भारत में जयपुर, उदयपुर और आगरा में 100 लोगों के दल के साथ फैंटम कैमरा (Phantom Camera) का उपयोग करके शूट (Shoot) किया गया था।
इस चलचित्र को फिक्स स्टूडियोज (Fix Studios) द्वारा प्रदर्शित किया गया है और इसके निर्देशक ब्रूनो एवेलन (Bruno Aveillan), निर्माता मार्टिन कौलिस (Martin Coulais) तथा प्रोडक्शन कंपनी (Production Company) क्वाड (Quad) है।
सन्दर्भ:-
1. https://en.wikipedia.org/wiki/Shalimar_(perfume)A. City Subscribers (FB + App) - This is the Total city-based unique subscribers from the Prarang Hindi FB page and the Prarang App who reached this specific post.
B. Website (Google + Direct) - This is the Total viewership of readers who reached this post directly through their browsers and via Google search.
C. Total Viewership — This is the Sum of all Subscribers (FB+App), Website (Google+Direct), Email, and Instagram who reached this Prarang post/page.
D. The Reach (Viewership) - The reach on the post is updated either on the 6th day from the day of posting or on the completion (Day 31 or 32) of one month from the day of posting.