क्या आपको भी याद है, तेनालीराम के मशहूर कारनामे

द्रिश्य 2- अभिनय कला
18-12-2022 03:47 PM
Post Viewership from Post Date to 23- Dec-2022 (5th Day)
City Subscribers (FB+App) Website (Direct+Google) Email Instagram Total
292 756 1048
आज अपनी युवा अवस्था में प्रवेश कर चुकी नई पीढ़ी, अपने बचपन से ही अत्यंत बुद्धिमान और बातों के जादूगर कहे जाने वाले तेनालीराम के किस्से-कहानियां किताबों और टीवी में पढ़ती तथा देखती आ रही है। तेनालीराम नामक बेहद चतुर और हाज़िरजवाब काल्पनिक चरित्र पर आधारित "तेनाली रमन: द एडवेंचर्स ऑफ तेनाली रमन (Tenali Raman: The Adventures of Tenali Raman)" एक भारतीय एनिमेटेड टेलीविजन श्रृंखला (Animated Television Series) थी, जिसका प्रीमियर (Premiere) पहली बार 14 जून 2003 को कार्टून नेटवर्क (Cartoon Network) पर हुआ था। यह फिल्म भारतीय लोककथाओं के सबसे लोकप्रिय और सबसे पसंदीदा पात्रों में से एक, तेनालीराम के जीवन पर आधारित थी। इसका निर्माण टूंज एनिमेशन स्टूडियो (Toonz Animation Studio,) त्रिवेंद्रम द्वारा किया गया था। अपनी "राम प्रभाव के लिए तैयार हो जाओ" वाली टैगलाइन (Tagline) के साथ प्रचारित, यह श्रृंखला भारत में कार्टून नेटवर्क पर हर शनिवार और रविवार को प्रसारित होती है। “द एडवेंचर्स ऑफ तेनाली रमन नाम से प्रसिद्ध इसका क्लासिक 2-डी एनिमेशन (Classic 2-D Animation), मुख्य किरदार तेनाली रमन के कारनामों के इर्द-गिर्द घूमता है। तेनालीराम के साथ-साथ 13 एपिसोड की एक और एक्शन एडवेंचर फिल्म (Action Adventure Film), “द एडवेंचर्स ऑफ हनुमान (The Adventures of Hanuman)” के भी अगले साल की शुरुआत में कार्टून नेटवर्क पर प्रसारण के लिए तैयार होने की उम्मीद है। टर्नर एंटरटेनमेंट नेटवर्क्स एशिया (Turner Entertainment Networks Asia) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक, इयान डायमंड (Ian Diamond), ने भारत-केंद्रित इन सभी एनिमेटेड श्रृंखलाओ के लोकप्रिय होने के कारणों के बारे में बात करते हुए कहा कि "भारत और भारतीयों की कहानी कहने वाली और विरासत पर आधारित सामग्री प्रदान करना कार्टून नेटवर्क के लिए एक महत्वपूर्ण जनादेश है। उनके अनुसार हमारा मिशन हमारे भारतीय दर्शकों के लिए नेटवर्क को प्रासंगिक बनाना है।
पिछला / Previous अगला / Next

Definitions of the Post Viewership Metrics

A. City Subscribers (FB + App) - This is the Total city-based unique subscribers from the Prarang Hindi FB page and the Prarang App who reached this specific post.

B. Website (Google + Direct) - This is the Total viewership of readers who reached this post directly through their browsers and via Google search.

C. Total Viewership — This is the Sum of all Subscribers (FB+App), Website (Google+Direct), Email, and Instagram who reached this Prarang post/page.

D. The Reach (Viewership) - The reach on the post is updated either on the 6th day from the day of posting or on the completion (Day 31 or 32) of one month from the day of posting.