2000 के दशक की शुरुआत में, अपने जोशीले और उत्साहित रूप के साथ प्रदर्शित हुआ भारतीय हिप-हॉप

ध्वनि 1- स्पन्दन से ध्वनि
20-12-2020 04:15 PM
Post Viewership from Post Date to 25- Dec-2020 (5th Day)
City Subscribers (FB+App) Website (Direct+Google) Email Instagram Total
1696 222 0 0 1918
2000 के दशक की शुरुआत में, एक गैर-भारतीय व्यक्ति ने अत्यधिक उत्साह या जोश के साथ, भारतीय हिप-हॉप (Hip Hop) को प्रदान किया। कैलिफोर्निया (California) में रहने वाले एक पाकिस्तानी-अमेरिकी रैपर (Pakistani-American Rapper), बोहेमिया (Bohemia), जिसका वास्तविक नाम रोजर डेविड (Roger David) था, ने एक हिप-हॉप निर्माता सेठ एग्रेस (Seth Agress) उर्फ शा वन (Sha One) के साथ अपना पहला एल्बम (Album), “विच परदेसां दे" (Vich Pardesan De) पेश किया। बोहेमिया अत्यधिक चर्चा में तब आये, जब उनकी पहली पूर्ण पंजाबी रैप एल्बम "पेसा नशा प्यार" (Pesa Nasha Pyar) प्रदर्शित हुई, जो कि, भारत में प्रसिद्ध हिट (Hit) बनी। बोहेमिया की लोकप्रियता से प्रभावित, पांच व्यक्तियों का एक समूह, यो यो हनी सिंह (Yo Yo Honey Singh), लील गोलू (Lil Golu), बादशाह (Badshah), रफ्तार (Raftaar) और इक्का (Ikka), जिन्हें एक साथ "माफिया मुंडेर" (Mafia Mundeer) कहा जाता है, भी पंजाबी रैप प्रदर्शन भूमि में शामिल हो गया। समूह ने अपने पूरे करियर (Career) में कई हिट पंजाबी रैप गीतों का निर्माण किया। कुछ समय बाद, दो और कलाकार अल्फ़ाज़ (Alfaaz) और जे स्टार (J Star), इस समूह में शामिल हुए। कई लोग भारत में इसे रैप का स्वर्ण युग भी मानते हैं।

संदर्भ:
https://www.youtube.com/watch?v=dJRXw4EjNJg
https://www.youtube.com/watch?v=iacD3xayP0s
https://www.youtube.com/watch?v=O6gOIs6FT00
https://www.youtube.com/watch?v=PCwrQl3iTR4
पिछला / Previous अगला / Next

Definitions of the Post Viewership Metrics

A. City Subscribers (FB + App) - This is the Total city-based unique subscribers from the Prarang Hindi FB page and the Prarang App who reached this specific post.

B. Website (Google + Direct) - This is the Total viewership of readers who reached this post directly through their browsers and via Google search.

C. Total Viewership — This is the Sum of all Subscribers (FB+App), Website (Google+Direct), Email, and Instagram who reached this Prarang post/page.

D. The Reach (Viewership) - The reach on the post is updated either on the 6th day from the day of posting or on the completion (Day 31 or 32) of one month from the day of posting.