समयसीमा 237
मानव व उनकी इन्द्रियाँ 948
मानव व उसके आविष्कार 725
भूगोल 236
जीव - जन्तु 275
Post Viewership from Post Date to 11- Oct-2022 (30th Day) | ||||
---|---|---|---|---|
City Subscribers (FB+App) | Website (Direct+Google) | Total | ||
3407 | 44 | 3451 |
अज्ञात फ्लाइंग ऑब्जेक्ट (Unidentified Flying Object) या यूएफओ (UFO) का देखा जाना किसी चमत्कार से कम नहीं है, तथा जब भी ये दिखाई देते हैं, तो अपने साथ कई प्रश्न उजागर करते हैं। पेंटागन (Pentagon, USA) द्वारा यूएफओ के वीडियो, कॉकपिट इंस्ट्रूमेंटेशन (Cockpit instrumentation) की चयनित दृश्य रिकॉर्डिंग है, जिन्हें 2004, 2014 और 2015 में, युनाइटेड स्टेट्स नेवी फाइटर जेट्स (United States Navy fighter Jets) यूएसएस निमित्ज़ (USS Nimitz) और यूएसएस थियोडोर रूजवेल्ट (USS Theodore Roosevelt) से प्रदर्शित किया गया था। इनमें 2019 में अन्य नौसेना कर्मियों द्वारा लिए गए अतिरिक्त फुटेज भी शामिल थे। इन चार मोनोक्रोमिक (Monochromic) वीडियोज, जिन्हें आधिकारिक तौर पर यूएफओ का दस्तावेजीकरण के रूप में जाना जाता है, को मीडिया में 2017 से व्यापक कवरेज प्राप्त हुआ है। पेंटागन ने बाद में 2020 में पहले तीन वीडियो को संबोधित किया और आधिकारिक तौर पर जारी किया। इन वीडियोज के प्रचार ने कई स्पष्टीकरणों को प्रेरित किया, जिनमें ड्रोन (drones) या अज्ञात स्थलीय विमान, विषम या कृत्रिम उपकरण रीडिंग, भौतिक अवलोकन संबंधी घटनाएं,मानव अवलोकन और व्याख्यात्मक त्रुटि,विदेशी अंतरिक्ष यान की असाधारण अटकलें शामिल हैं।यूएसएस निमित्ज़ कैरियर स्ट्राइक ग्रुप के लड़ाकू पायलट कमांडर डेविड फ्रावर (David Fravor) ने यह दावा किया कि उन्होंने 14 नवंबर, 2004 को, दक्षिणी कैलिफोर्निया (California) के तट पर संभावित लक्ष्य के रडार संकेतों की जांच की। फ्रैवर ने कहा कि ऑपरेटर ने उन्हें बताया था,कि यूएसएस प्रिंसटन (Princeton - CG-59), जो कि स्ट्राइक ग्रुप का हिस्सा था,घटना से दो सप्ताह पहले असामान्य विमानों पर नज़र रख रहा था।समुद्र की ओर तेजी से बढ़ने से पहले विमान 80,000 फीट (24,000 मीटर) पर दिखाई दिया,और उसके बाद वह 20,000 फीट (6,100 मीटर) पर रुककर मँडरा रहा था।
संदर्भ:
https://bit.ly/3d1i4JQ
https://bit.ly/3QsubgF
A. City Subscribers (FB + App) - This is the Total city-based unique subscribers from the Prarang Hindi FB page and the Prarang App who reached this specific post.
B. Website (Google + Direct) - This is the Total viewership of readers who reached this post directly through their browsers and via Google search.
C. Total Viewership — This is the Sum of all Subscribers (FB+App), Website (Google+Direct), Email, and Instagram who reached this Prarang post/page.
D. The Reach (Viewership) - The reach on the post is updated either on the 6th day from the day of posting or on the completion (Day 31 or 32) of one month from the day of posting.